Top News

सरहद के रखवालों को राखी बाँध कर मनाया रक्षाबंधन

आज लखनऊ की 19 यू पी  एनसीसी विंग द्वारा "रक्षाबंधन पर्व" का आयोजन नवयुग कन्या महाविद्यालय,राजेंद्र नगर  महाविद्यालय प्रांगण में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मेजर जनरल अशोक कुमार, विशिष्ट सेवा मेडल (सेवानिवृत्त), चार बटालियन एसएसबी असिस्टेंट कमांडेंट जितेंद्र पाईप बैंड तथा जवानों के साथ और 19 उत्तर प्रदेश गर्ल्स बटालियन एनसीसी से सूबेदार दीपेंद्र राई तथा अन्य फौजी जवान उपस्थित रहे .

महाविद्यालय के प्रबंधक श्री विजय दयाल तथा प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. कार्यक्रम का संयोजन तथा संचालन एनसीसी अधिकारी मेजर डॉ मनमीत कौर सोढ़ी ने किया.

गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम का आरंभ किया गया. तत्पश्चात जिया थापा ने मनमोहन स्वागत नृत्य तथा कैडेट साक्षी सोनकर ने विभिन्न प्रदेशों के संगीत पर आधारित शास्त्रीय नृत्य प्रस्तुत किया. सांस्कृतिक कार्यक्रम का संचालन कैडेट तनु सारस्वत ने किया. कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण एसएसबी जवानों का पाइप बैंड रहा.

मेजर जनरल अशोक कुमार ने अपने संबोधन में कैडेट्स को अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए दृढ़ संकल्प के साथ उसे पर लगातार चलते रहने के लिए प्रेरित किया.

प्रो मंजुला उपाध्याय ने उपस्थित समस्त अतिथियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि देश के जवानों की प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम अत्यंत आवश्यक हैं. रक्षाबंधन जैसे पावन पर्व के अवसर पर देश के जवानों की दीर्घायु की कामना के साथ उनका रक्षा सूत्र बांधना अत्यंत ही पुनीत कार्य है.

कार्यक्रम संयोजक मेजर डॉ मनमीत कौर सोढ़ी ने कहा देश की सीमा एव आंतरिक सुरक्षा के लिए जवान है तभी हम अपने घर में सुरक्षित हैं, इसलिए हम सब भी सभी शुभ अवसरो पर जवानों को उनके परिवार की कमी न महसूस होने दें

उपस्थित कैडेट्स और छात्राओं ने ने उपस्थित जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर उनके दीर्घायु होने की कामना कीकार्यक्रम में 19 उत्तर प्रदेश गर्ल्स बटालियन से बीएचएम बिश्वजीत सरकार, महाविद्यालय की प्रोफेसर संगीता कोतवाल समेत बड़ी संख्या में प्रवक्ता एवं छात्राएं उपस्थित रही.





Post a Comment

और नया पुराने